Safalta Oct Month 2021

₹70.00
Out Of Stock
  • IAS-PCS एग्जाम्स के लिए खास उपयोगी
  • भारतीय राजव्यवस्था (Indian Polity) के विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे गए प्रश्नों का सटीक व्याख्या सहित हल
  • पूरे एक माह की परीक्षोपयोगी करेंट अफेयर्स
  • दि हिंदू, इंडियन एक्सप्रेस इत्यादि अंग्रेजी समाचार पत्रों के संपादकीय आलेख पढ़ें हिंदी में


Description

 

आगामी अक्टूबर में होने वाली IAS-2021 प्रारंभिक परीक्षा को ध्यान में रखते हुए अमर उजाला 'सफलता' मैगजीन का यह अंक तैयार किया गया है। गौरतलब है कि IAS प्रारंभिक परीक्षा आगामी 10 अक्टूबर, 2021 को होना प्रस्तावित है।

संविधान और भ्रारतीय राजव्यवस्था पर विशेष फोकस

इस परीक्षा का एक महत्वपूर्ण खंड भारतीय संविधान और राजव्यवस्था यानी इंडियन पॉलिटी है। आईएएस परीक्षा में इस खंड से हर साल काफी सवाल पूछे जाते हैं। इस खंड से ज्यादातर सामान्य सवाल ही पूछे जाते हैं, इसलिए इसकी बेहतर तैयारी से आप प्रारंभिक परीक्षा में आसानी से अपनी कामयाबी सुनिश्चित कर सकते हैं। अमर उजाला सफलता के इस भारतीय संविधान और राजव्यवस्था स्पेशल अंक में पिछले दस साल में यूपीएससी द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं, राज्य पीसीएस और अन्य परीक्षाओं में पूछे गए सवालों का व्याख्या सहित संकलन दिया गया है।

 

उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा के लिए भी उपयोगी

  जो स्टूडेंट 24 अक्टूबर, 2021 को होने वाली उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उनके लिए भी अमर उजाला सफलता का यह अंक संग्रहणीय है। मैगजीन के अन्य आकर्षणों में ‘अफगानिस्तान में तालिबान’ औरटोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन’ पर परीक्षा की दृष्टि से उपयोगी सामग्री दी गई है। पूरे माह की करेंट अफेयर्स इस तरह से प्रस्तुत की गई है, जिससे स्टूडेंट को उन्हें याद रखने में आसानी हो।

 

अंग्रेजी अखबारों के संपादकीय पढ़ें हिंदी में

IAS-PCS परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जो  स्टूडेंट 'दि हिंदू', 'इंडियन एक्सप्रेस' इत्यादि अंग्रेजी अखबारों के एडिटोरियल पढ़ना चाहते हैं, लेकिन उन्हें इसमें मुश्किल होती है, उनके लिए अमर उजाला सफलता के इस अंक में अंग्रेजी अखबारों के एडिटोरियल हिंदी में उपलब्ध कराए गए हैं।

 

 

Specification
No of pages 132
Language Hindi
Publisher Amar Ujala
Publication Date
Cover Type Paperback
Author amarujala
Isbn Number
Ratings & Reviews

CATEGORY